best 7 setting android mobile in hindi

Posted by
आज इस पोस्ट में हम बात करने जा रहे हैं।  चीन में मोबाइल फोन की 7 आवश्यक सेटिंग्स के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।  तो अगर आप भी इन सेटिंग्स के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो इस पोस्ट पर हमारे साथ बने रहें और पोस्ट को पसंद करें, इसे साझा करें क्योंकि आप भी हमसे जुड़ने के लिए और इसी तरह की नई जानकारी पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें।  
best 7 settings android mobile in Hindi

 1 अगर आपका मोबाइल फोन धीमा हो जाता है। 

इसलिए आपको इसे एक बार रीसेट करना होगा, अपने फोन को रीसेट करना वही होगा जो कंपनी से आया था।  और ध्यान रखें कि रीसेट करते समय अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को कहीं और सेव करें, क्योंकि रीसेट करते समय आपके महत्वपूर्ण दस्तावेज या यहां तक ​​कि आपका संपर्क नंबर भी डिलीट हो सकता है।  रीसेट करने से आपके फोन का जीवन बढ़ जाता है और यह लटकने से रोकता है।

 

 2 समय-समय पर प्रत्येक एप्लिकेशन को अपडेट करते रहें

, एप्लिकेशन को अपडेट करने का लाभ यह है कि आपको एप्लिकेशन का एक नया संस्करण मिलेगा।  जो आपको उस एप्लिकेशन का बेहतर उपयोग करने की अनुमति देगा।

 3 अपने फोन के वॉलपेपर को कभी भी अंधेरे में न रखें,

जितना संभव हो उतना अंधेरा और वॉलपेपर का उपयोग करें और यह बेहतर होगा कि आप काले और वॉलपेपर का उपयोग करें क्योंकि यह आपके फोन की बैटरी लाइफ को भी बढ़ाएगा।
 

 4 अगर आपको YouTube पर वीडियो देखना पसंद है

।  तो आप YouTube की पृष्ठभूमि भी सेट कर सकते हैं, आपको YouTube की सेटिंग में पृष्ठभूमि सेटिंग का विकल्प मिलेगा।  यदि आप इसे चालू करते हैं, तो आपका YouTube बैकग्राउंड भी काला हो जाएगा, जिससे आपके मोबाइल फ़ोन की बैटरी लोड कम हो जाएगी।

 5 रात को फोन का उपयोग करते समय

, अपने फोन की चमक कम रखें। ऐसा करने से, आपके फोन की बैटरी बच जाएगी और साथ ही यह आपकी आंखों को प्रभावित नहीं करेगा।
 6 मोबाइल फोन को कभी भी 100% पर चार्ज न करें
, बस इसे 99 पर हटा दें।  ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी कई दिनों तक चलेगी।
 7 एक बार जब आप एक नया फोन प्राप्त करते हैं
, तो इसे एक बार चार्ज करना नितांत आवश्यक है, इसलिए ऐसा करने से, आपके फ़ोन की बैटरी की ज़िंदगी बची रहती है, पहले इसे पूरी तरह से चार्ज करें और जब यह पूरी तरह से डाउन हो जाए तो इसे रिचार्ज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *